Google Full Form In Hindi – Google Search Engine का अविष्कार किसने किया ।

Google पर हम किसी भी तरह की information search कर सकते है इसीलिए आज यह दुनिया का सबसे बड़ा search engine है यह इतना famous है शायद इसीलिए बहुत से लोगों के दिमाग में question आता है कि google ka full form क्या है और इसे किसके द्वारा बनाया गया है इसी question का answer जानने के साथ हम यहाँ पर google के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे लेकिन इससे पहले आपको यह बताना आवश्यक हैं कि Google Alexa rank के अनुसार जो की amazon का एक virtual assistant है इसके अनुसार Google दुनिया की नंबर no.-1 website है जिस पर लोगों द्वारा सबसे ज्यादा जानकरी search की जाती हैं। इसके बाद दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी websites Facebook और WhatsApp आदि का नंबर आता है ।

google ka full form kya hota hai

Google ka full form और Google को किसके द्वारा बनाया गया Full information

Google को लैरी पेज और सर्गेइ ब्रिन के द्वारा बनाया गया था लैरी पेज Google के co-founder है इनका जन्म 26 मार्च 1973 को आज America के मिशिगन में हुआ था लैरी पेज के पिता का नाम माइकल वेतन और माता का नाम यूजेनिया ब्रिन था ।

गूगल का फुल फॉर्म क्या होता है यह आज बहुत से लोगों को लेकर इसको confusion है इसलिए आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे कि गूगल का फुल फॉर्म क्या होता है चलिए जानते हैं google full form ‘ग्लोबल ऑर्गनाइजेशन ऑफ ओरिएंटेड लैंग्वेज ऑफ अर्थ’ होता है ।

Google – Global organization of oriented group language of Earth

Finders अगर आपको यह post पसंद आई हो कि google ka full form क्या होता है और गूगल को किसने बनाया तो आप हमें नीचे दिए गए comment box में comment करके बता सकते हैं और आप इस post से related कोई query करना चाहते हो तो आप find full form की team से पूछ सकते हैं हमारी टीम आप के सभी क्वेश्चन का जवाब देने के लिए हाजिर है ।

Leave a Reply